जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकवादी मारे गए

Samachar Jagat | Saturday, 10 Nov 2018 03:45:13 PM
Two Hizbul militants killed in encounter with security forces in Jammu and Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ को लगभग नक्सलवाद मुक्त बना दिया : शाह

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के टिक्कन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब तलाशी अभियान चलाया जा रहा था, तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई।

भाजपा सांसद का कहना, अयोध्या में विवादित स्थल पर लगे भगवान बुद्ध की प्रतिमा

बलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए। प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के निचले डारगुंड इलाके के निवासी लियाकत मुनीर वानी और जिले के बाभर इलाके के निवासी वाजिद उल इस्लाम के तौर पर की गई। उन्होंने कहा है कि वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

कर्नाटक में कड़ी सुरक्षा के बीच सरकार मना रही टीपू जयंती

प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आतंकवादी इलाके में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमलों की कई वारदातों और नागरिकों के खिलाफ अत्याचार की कई अन्य घटनाओं में शामिल थे। उन्होंने बताया है कि मुठभेड़ स्थल से एके और इंसास राइफल सहित हथियार, गोला-बारूद और अन्य सामग्री बरामद की गई है। मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया इंसास राइफल वहीं है जो पूर्व में पुलवामा में मुर्रन से आतंकवादियों ने छीन लिया था।

सर्वेक्षण में कांग्रेस को राजस्थान में भारी बहुमत : मप्र में साधारण बहुमत का अनुमान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.