जम्मू में टूजी इंटरनेट सेवा बहाल

Samachar Jagat | Saturday, 17 Aug 2019 01:18:21 PM
Two Internet service restored in Jammu

जम्मू। जम्मू जिले में शनिवार को टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गयी जबकि राजौरी जिले में लागू पाबंदियों को हटा लिया गया। 


एक अधिकारी ने कहा, ‘‘जम्मू जिले में शुक्रवार की आधी रात रात से टूजी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हो गयी है।’’ उन्होंने बताया कि इंटरनेट की रफ्तार को एहतियात कम रखा गया है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह या आपत्तिजनक सामग्री तो प्रसारित नहीं की जा रही है।
 
उन्होंने कहा, ‘‘सरकार ने सिर्फ अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित किया था, ताकि स्थिति न बिगड़े और सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न न हो।’’ उन्होंने कहा कि इंटरनेट सेवा आंशिक रूप से बहाल हो गयी है तथा जल्द ही उच्च रफ्तार की इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जाएगी। 

जिला प्रशासन जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में जमीनी स्थिति और सोशल मीडिया पर बारीकी से नजर बनाये हुए है और यदि कोई स्थिति को बिगाडऩे की कोशिश करते या शांति तथा सौहार्द को बिगाडऩे के लिए अवांछित सामग्री प्रसारित करने पाया गया, तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

राजौरी जिले में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत लगायी गयीं पाबंदिया हटा ली गयी हैं, लेकिन रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लगी रहेंगी। उल्लखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख नाम से दो केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले से पहले चार अगस्त की आधी रात से मोबाइल इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दी गयी थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.