अनंतनाग मुठभेड में जवान शहीद, जैश के दो आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2019 02:34:13 PM
two militant piles of Jaish in Anantnag encounter, one martyr

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अनंननाग जिले के बिजबेहरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों के खोजी अभियान के दौरान हुई मुठभेड में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। इन आतंकवादियों में फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड भी मारा गया है।

Rawat Public School

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि अब यह अभियान समाप्त हो गया है। इस बीच यहां पिछले दो दिनों से मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी एहतियात के तौर पर स्थगित है ताकि किसी भी तरह अफवाहों को फैलने से रोका जा सके। सूत्रों ने बताया कि इस क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते ने एक खोजी अभियान शुरू किया।

इस दौरान यहां आने जाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया और घर घर तलाशी अभियान शुरु किया गया। सुरक्षा बलों का दल जब गांव में एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहा था तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड शुरु हो गयी।

सूत्रों ने कहा कि इस मुठभेड़ मे जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गये है और तीन सैनिक घायल हो गये थे। घायल सैनिकों को अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में एक सैनिक की मौत हो गयी। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।पिछले 24 घंटों के दौरान अनंतनाग जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है। अनंतनाग के बिदरु अकिंगगम में सोमवार को हुयी मुठभेड़ में सेना के मेजर केतन शर्मा शहीद हो गये और दो सैनिक घायल हो गये थे। इस मुठभेड में एक आतंकवादी भी मारा गया था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.