रांची के दशम झरने के निकट माओवादियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद

Samachar Jagat | Friday, 04 Oct 2019 02:25:46 PM
Two soldiers martyred in encounter with Maoists near Dasham waterfall in Ranchi

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को तडक़े करीब चार बजे माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में झारखंड जैगुआर के दो जवान शहीद हो गये। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक सुरक्षा बल पूरे क्षेत्र की घेरेबंदी कर माओवादियों की तलाश कर रहे थे। रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीस गुप्ता ने बताया कि तडक़े रांची से लगभग साठ किलोमीटर दूर बुंडू में दशम झरने के निकट डोकापीढ़ी गांव में बड़ी संख्या में माओवादियों के एकत्रित होने की सूचना मिली। वहां  विशेष कार्यबल के सदस्यों को भेजा गया लेकिन इससे पहले ही माओवादियों ने झारखंड जैगुआर के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।


loading...

गुप्ता ने बताया कि इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गये। इनमें से एक की रांची के अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मृत्यु हो गयी जबकि दूसरे जवान ने मेडिका अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है और माओवादियों की खोज की जा रही है। अब तक मुठभेड़ में किसी माओवादी के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह पूरा इलाका नक्सलियों से ग्रस्त रहा है लेकिन हाल के दिनों में यहां नक्सल घटनाएं नहीं के बराबर हुई थीं। गुप्ता ने बताया कि शहीद जवानों की पहचान खंजन प्रसाद महतो और अखिलेश राम के रूप में की गयी है। इस बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास ने घटना पर शोक प्रकट करते हुए कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी और माओवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.