कुपवाड़ा मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सहित 2 आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 05:23:41 PM
Two terrorists including Hezboll Commander in Kupwara encounter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार को घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में पीएचडी शोधार्थी से आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बने मन्नान वानी समेत दो आतंकवादी ढेर हो गए।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पीएचडी शोधार्थी से आतंकवादी बने वानी के मारे जाने के समाचार से कुपवाड़ा और बारामूला जिलों में तत्काल बंद का आयोजन किया गया। अलगाववादी नेताओं ने भी वानी और अन्य आतंकवादियों की मौत के विरोध में शुक्रवार को हड़ताल का आह्वान किया है।

इस बीच, जिला प्रशासन ने कुपवाड़ा में सुरक्षा कारणों के मद्देनजर मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है और शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने तड़के दो बजकर 30 मिनट पर उत्तर कश्मीर के कुपवाडा जिले के शतगुंड हंदवाड़ा गांव में साझा तलाशी अभियान शुरू किया था। 

उन्होंने कहा कि सभी मार्गों को सील करके सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे और वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी।

दीपिका अमीन का बयान- 'इंडस्ट्री में हर कोई जानता है, आलोकनाथ महिलाओं का उत्पीडऩ करते है'

सुरक्षा बलों ने भी इसका जोरदार जवाब दिया और इस तरह सुरक्षा बल और आतंकवादियों में मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी में दो आतंकवादियों की मौत हो गई।  मारे गए 2 आतंकवादियों की पहचान मन्नान वानी और अशिक के रूप में की गई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.