ब्रिटेन की कोर्ट ने दिया माल्या की सम्पत्तियों को जब्त करने का अधिकार

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 07:29:48 PM
UK court gives right to seize properties of Mallya

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक अरिजित बसु ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बैंक शराब कारोबारी विजय माल्या पर बकायों की अधिक से अधिक वसूली के लिए ब्रिटेन की सरकारी एजेंसियों समेत विभिन्न एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

विमानन क्षेत्र के लिए वृहद योजना पर काम कर रही है सरकार : प्रभु

माल्या भारत से भाग कर ब्रिटेन में रह रहे हैं। ब्रिटेन की एक अदालत ने वहां उनकी संपत्तियों की जांच करने तथा उन्हें जब्त करने का अधिकार दे दिया है। 

बसु ने संवाददाताओं को बताया कि हम यहां तक पहुंचने में कामयाब रहे हैं क्योंकि सरकार समेत विभिन्न एजेंसियों ने बेहद समन्वयित तरीके से प्रयास किए हैं।

 

निर्यात बढ़ाने के लिए रणनीति पर काम कर रही है सरकार : डीजीएफटी

हम अदालत के आदेश से काफी खुश हैं। हमें उम्मीद है इस तरह के आदेश से हम संपत्तियां को वसूल लेंगे। बसु ने कोई आंकड़ा दिए बिना कहा कि विभिन्न देशों में कई तरह के कानून हैं जो हमें सीमा पार भी पहुंच देते हैं।

हमने जो प्रयास किए उससे हमें विश्व भर में संपत्तियों को जब्त करने का अधिकार मिला। हमारे पास जो संपत्तियां हैं, हमें लगता है कि यदि पूरी वसूली नहीं भी हो पाई तब भी हमारे बकाए की ठीक - ठाक वसूली हो जाएगी।

 

भाजपा अध्यक्ष शाह आधे सांसदों के कामकाज से नाराज, लोकसभा चुनाव में कट सकते हैं टिकट

नीलामी की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सभी बैंक लंदन में वकील एवं अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि कैसे उच्च न्यायालय के आदेश को अमल में लाया जाए।  

भारत सरकार को लगा झटका, जाकिर नाइक का मलेशिया से प्रत्यर्पण नहीं होगा

माल्या के खिलाफ देश के अंदर वसूली की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी संपत्तियों की नीलामी कर बैंकों के समूह के 963 करोड़ रुपए वसूले जा चुके हैं। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.