केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन, कोविंद, मोदी और राहुल सहित कई नेताओं ने जताया शोक 

Samachar Jagat | Monday, 12 Nov 2018 10:56:02 AM
Union Minister Ananth Kumar passes away

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक जाहिर कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कुमार (59) का सोमवार तड़के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि वे कई माह से फ़ेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे।


संवेदना व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि कुमार का निधन देश के सार्वजनिक जीवन के लिए बड़ा नुकसान है। उन्होंने ट्वीट किया, केंद्रीय मंत्री एवं अनुभवी सांसद एच.एन.अनंत कुमार के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। ये हमारे देश के सार्वजनिक जीवन को और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए बड़ा नुकसान है।

मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, साथियों एवं असंख्य मित्रों के साथ हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अपने महत्त्वपूर्ण साथी एवं मित्र के निधन से बेहद दुखी हूं और कुमार को एक असाधारण नेता बताया जो युवावस्था में ही सार्वजनिक जीवन में आए और काफी लगन और सेवा भाव से समाज की सेवा की। उन्होंने कहा कि वह अपने अच्छे कार्य के लिये हमेशा याद किए जाएंगे।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अनंत कुमार एक सक्षम प्रशासक थे, जिन्होंने कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली और भाजपा संगठन के लिये एक धरोहर थे। उन्होंने पार्टी को कर्नाटक और खासतौर पर बेंगलुरु और आस-पास के क्षेत्रों में मजबूत करने के लिए कठोर परिश्रम किया।

वह अपने क्षेत्र की जनता के लिए हमेशा सुलभ रहते थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने कुमार की पत्नी डॉ. तेजस्विनी से बातचीत की और अपनी संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना उनके समूचे परिवार, मित्रों और समर्थकों के प्रति है। ओम शांति। राहुल गांधी ने भी कुमार के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। 

गांधी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। ओम शांति। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कुमार ने अद्बितीय उत्साह एवं समर्पण के साथ पार्टी और राष्ट्र की सेवा की। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कुमार के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की।

उन्होंने ट्वीट किया, ये जानकर बहुत दुख हुआ कि अनंत कुमार हमारे बीच नहीं रहे। बीजेपी के लिए देशभर में और कर्नाटक में साथ-साथ काम किया। बेंगलुरु हमेशा से उनके दिलो-दिमाग में बसा हुआ था। ईश्वर उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह अपने “वरिष्ठ सहयोगी एवं दोस्त के निधन के बारे में सुनकर अचंभित हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, बेहद वरिष्ठ सहयोगी और मित्र अनंत कुमार के निधन से दुखी एवं अचंभित हूं। वह एक अनुभवी सांसद थे जिन्होंने विभिन्न क्षमताओं में देश की सेवा की। लोगों के कल्याण के प्रति उनका जुनून एवं लगन प्रशंसनीय था।

मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुमार के निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कुमार के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह मूल्यों पर चलने वाले नेता थे जिन्होंने एक केंद्रीय मंत्री और सांसद के तौर पर देश के लिए अहम योगदान दिया। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.