दो-तीन दिनों में मिलेगी प्रदूषण से राहतः हर्षवर्धन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 09:21:17 PM
Union minister Harsh Vardhan delhi air pollution will improve

नई दिल्ली। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी की हवा में जहरीले कणों की मात्रा में आज और कमी आई है और अगले दो-तीन दिनों में मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान है जिससे वायु प्रदूषण में सुधार होगा। 

डाॅ. हर्षवर्धन ने यहां बताया कि वायुमंडल को प्रदूषित करने वाले कण पीएम 2.5 की मात्रा आज दोपहर बाद एक बजे कल के 385.7 माइक्रोग्राम से कम होकर 262 हो गयी जबकि पीएम 10 की मात्रा 566.6 माइक्रोग्राम से घटकर 392 दर्ज की गयी है। इन कणों की कमी से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के वायु प्रदूषण की श्रेणी आपात स्तर से कम होकर अति खतरनाक स्तर पर आ गयी है । 

उन्होंने कहा कि मौसम विज्ञानियों ने अनुमान व्यक्त किया है कि अगले दो से तीन दिनों में मौसम की स्थिति बेहतर हो जाएगी जिससे जहरीले कण बिखर जाएंगे और वायु प्रदूषण भी कम हो जाएगा । 

डाॅ. हर्षवर्धन ने सभी सरकारी एजेंसियों से प्रदूषण पर काबू पाने के प्रयास जारी रखने और अति सतर्कता बरतने को कहा। उन्होंने हवा की गुणवत्ता सुधारने के लिए दिल्लीवासियों से भी सरकार की मदद करने की अपील की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.