उन्नवा गैंगरेपः कुलदीप सेंगर को हिरासत में लेने के बजाय करे गिरफ्तार- कोर्ट

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 06:15:17 PM
Unnao gangrepe Kuldeep Sengar be arrested Court

लखनऊ। उन्नवा गैंगरेप मामले में यूपी सरकार की बुरे तरीके से किरकिरी होने के बाद आरोपी विधायक को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त हो गया है, कोर्ट ने आज कड़े शब्दों में कहा की विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लेने के बजाया गिरफ्तार किया जाए।

सिर्फ दलित हिंदू, बौद्ध और सिख को ही है आरक्षण का अधिकार :रविशंकर

आपकों बता दे की सीबीआई ने भाजपा विधायक सेंगर को लखनऊ स्थित उनके घर से हिरासत में लिया है। जांच एजेंसी ने इस मामले में 3 एफआईआर दर्ज की हैं। आपकों बता दे की यूपी पुलिस ने सेंगर के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज की थी, लेकिन सबूत नहीं होने के कारण गिरफ्तारी से इनकार कर दिया था। 

इधर कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए सरकार से कहा है की इस मामले में 2 मई तक प्रोगेस रिपोर्ट दायर कि जाए ताकी कोर्ट इस मामले में आगे की कार्रवाई कर सके।

आपकों बता दे की यह मामला पिछले साल 4 जून का है। 17 साल की किशोरी की मां ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाईयों के खिलाफ रेप की शिकायत की थी। इस मामले में विधायक के भाई ने 3 अप्रैल को मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। 8 अप्रैल रविवार को पीड़िता ने परिवार समेत मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया था।

चीन के शीर्ष सीपीसी अधिकारी के साथ डोभाल ने की बातचीत

इसके बाद 9 अप्रैल को पीड़िता के पिता की उन्नाव जेल में मौत हो गई। महिला ने उन्नाव में परिवार के खिलाफ कई झूठे मुकदमे दर्ज कराए जाने का भी आरोप लगाया था। मामले में माखी थाने के एसओ समेत 6 कॉन्स्टेबल पहले ही सस्पेंड किए जा चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.