गोरखपुर जेल मे हंगामे की होगी जांच

Samachar Jagat | Saturday, 12 Oct 2019 12:11:29 PM
Uproar in Gorakhpur jail to be investigated

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को मंडल कारागार में कैदियों द्वारा उत्पात मचाने की घटना की जांच के लिये टीम का गठन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि गोरखपुर के मंडलीय कारागार में मनबढ बंदियों द्वारा कल जमकर उत्पात मचाये जाने के बाद जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पान्डियन ने घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी है।


loading...

गौरतलब है कि कल जेल में अपने साथी कैदियों की पिटायी तथा जेल में खराब भोजन व पुलिस अधिकारी का जेल के अन्दर पीटने के मामले के आरोप में कारागार में निरूद्ध बंदियों ने बैरक खुलते ही हंगामा कर दिया था और रसोयी घर के पास आग लगा दी थी। पान्डियन ने आज बताया कि बंदियों ने कई समस्यायें बतायी हैं। इसमें खराब भोजन व पुलिस अधिकारी का जेल में आकर बंदियों को पीटने का मामला प्रमुख है। आरोपों की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी .नगर. के नेतृत्व में टीम गठित कर दी गयी है और रिपोर्ट आने पर कार्रवायी होगी।

जांच का नेतृत्व कर रहे अपर जिलाधिकारी .नगर. ने बताया कि बंदी का बयान लेने के लिए अगर पुलिस जाती है तो उससे पहले उसे सिविल न्यायालय या फिर मजिस्ट्रेट की अनुमति लेकर ही जाने का आदेश है। उन्होंने बताया कि वगैर अनुमति जेल के अन्दर प्रवेश नहीं दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है दोषियों के खिलाफ कार्रवायी की जायेगी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.