एटीएम में नोट भरने वाली कंपनी के दो कर्मचारी एक करोड़ 22 लाख के पुराने नोट के साथ गायब

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 09:49:42 AM
Uttar Pradesh

हरदोई। जब पूरा देश नोट बदल रहा है ऐसे में उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक चौकाने वाली खबर सामने आयी है जहां पर एटीएम में नोटों को भरने वाली एक आउटसोर्सिंग एजेंसी के दो कर्मचारी एक करोड़ 22 लाख से अधिक के पुराने बड़े नोटों के साथ लापता होने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने गुरुवार को यहां बताया कि हरदोई में कुछ बैंको के एटीएम में नकदी भरने का काम लखनऊ की गोमतीनगर की आउटसोर्सिंग एजेंसी सीएमएस इनफोसिस लिमिटेड को मिला है। एजेंसी अपनी कैश वैन से आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, कारपोरेशन बैंक, इलाहाबाद बैंक और यूनियन बैंको की एटीएम में कैश भरने का काम करती है और इन बैंको के डिपाजिट को ले जाने का काम करती है।

उन्होंने बताया कि आठ नवम्बर को केन्द्र सरकार द्वारा बड़े नोट बंदी के बाद इस एजेंसी ने एटीएम से पुराने नोट हटा कर उनको संबंधित बैंकों में भेजना था लेकिन इस बीच एक करोड़ 22 लाख 48 हजार रुपए की गड़बड़ी का मामला सामने आया है। कंपनी के अधिकारी ने इस सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई है।

तहरीर के मुताबि$क उनकी कंपनी में कार्य करने वाले दो कर्मचारी आदित्य विजय और केशव प्रताप को यह काम दिया गया था लेकिन इन लोगो ने एक करोड़ 22 लाख 48 हजार के एक हजार और पांच सौ के नोट वापस बैंको में नहीं जमा किए।

इनमें आईसीआईसीआई बैंक के 46 लाख 15 हजार, एक्सिस बैंक के 26 लाख 42 हजार पांच सौ, इलाहाबाद बैंक के 9 लाख 21 हजार, कारपोरेशन बैंक के 20 लाख 68 हजार पांच सौ और यूनियन बैंक के 20 लाख एक हजार के पुराने नोटों की नकदी इन बैंको में वापस नहीं की गयी। मल्होत्रा के मुताबिक पुलिस पुराने नोटों को उड़ाने वाले आउटसोर्सिंग एजेंसी के दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.