उत्तर प्रदेश के स्थानीय चुनाव परिणाम भाजपा के लिये झटकाः रामगोपाल

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 03:28:23 PM
Uttar Pradesh's local election results shock for BJP Ramgopal

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव में ईवीएम की गड़बड़ियों का मुद्दा उठाते हुये चुनाव के नतीजों को भाजपा के लिये तगड़ा झटका बताया है। 

जातिगत राजनीति का केंद्र बना गुजरात विधानसभा चुनाव

यादव ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा सिर्फ मेयर की सीटों पर चुनाव जीती है और मेयर के पद पर मतदान ईवीएम से कराया गया था। इसके अलावा नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में मतपत्र से हुये मतदान में भाजपा की करारी हार हुई है। उन्होंने चुनाव परिणाम के आंकड़ों के हवाले से कहा कि मेयर की 16 में से 14 सीटें जीतने वाली भाजपा को नगर पालिका अध्यक्ष की 198 में 130, पालिका सदस्यों की 5261 में से 4347, नगर पंचायत अध्यक्ष की 438 में 338 और नगर पंचायत सदस्यों की 5390 में से 4728 सीटों पर हार मिली है। 

उन्होंने कहा कि मेयर के अलावा अन्य पदों के चुनाव में मतपत्र का इस्तेमाल किया गया और इन पर अधिकांश सीटें भाजपा हार गयी। चुनाव परिणाम के विश्लेषण में इस पहलू को उजागर करने के बजाय सिर्फ मेयर के पदों पर भाजपा को मिली जीत को प्रमुखता दी जा रही है। यादव ने कहा कि चुनाव परिणाम सही मायने में भाजपा के लिये बड़ा झटका है। 

बसपा को आशा की नई किरण दे गया नगरीय निकाय चुनाव

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के संसदीय क्षेत्र फूलपुर में भी मेयर को छोड़ अन्य पदों पर चुनाव में भाजपा की करारी हार हुयी। यादव ने इस चुनाव परिणाम को ईवीएम की हकीकत बताते हुये कहा कि उनकी पार्टी शुरू से ही मतपत्र के प्रयोग की हिमायती रही है लेकिन शतप्रतिशत ईवीएम मशीनों को वीवीपेट युक्त करने पर इन्हें संशय से मुक्त कराया जा सकता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.