कोकजे बने विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 07:00:15 PM
vishnu-sadashiv-kokje-new-international-president-Vishwa Hindu Parishad

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश विष्णु सदाशिव कोकजे को विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) का अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष, अधिवक्ता आलोक कुमार और अशोक चैगुले को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

भाजपा मंत्रियों के इस्तीफे महबूबा को सौंपे जाएंगेः राम माधव

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र गुरुग्राम में आज हुए चुनाव में कोकजे ने परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के नजदीकी राघव रेड्डी को चुनाव में पराजित किया। विहिप के 52 साल के इतिहास में पहली बार अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव कराए गए हैं। चम्पत राय को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मिलिंद पराण्डे को महामंत्री, विनायक देशपांडे को महामंत्री (संगठन) बनाया गया है। इनके अलावा डॉ. सुरेंद्र जैन, श्यामजी गुप्त, स्वामी विज्ञानानंद, कोटेश्वर शर्मा और जी. राघाबुलू को संयुक्त महामंत्री नियुक्त किया है। आलोक कुमार को विदेश विभाग की जिम्मेदारी दी गयी है। 

धरती पर कोई ताकत नहीं जो आरक्षण खत्म कर देः नीतीश

अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में कुल 192 वोट डाले गए, जिनमें से कोकजे को 131 वोट और 60 वोट रेड्डी को मिले। कोकजे हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में न्यायाधीश रह चुके हैं। कोकजे का जन्म छह सितंबर 1939 को मध्य प्रदेश में हुआ था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.