विवेकानंद ने भारत को विश्वगुरु बनाने का सपना देखा था : रघुवर दास

Samachar Jagat | Sunday, 13 Jan 2019 10:41:41 AM
Vivekananda dreamed of making India a world guru: Raghuvar Das

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि स्वामी विवेकानंद ने समरस समाज और भारत को विश्वगुरु बनाने का सपना देखा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों का भारत बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर रांची झील (बड़ा तालाब) के मध्य टापू पर स्वामी विवेकानंद की वृहद् प्रतिमा का अनावरण और सौंदर्यीकरण का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

दास ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नये भारत का निर्माण कर रहे हैं, जहां कोई बेघर, बेरोजगार, अशिक्षित न रहे। कोई अभाव की भजदगी न जिये। वह देश के वंचितों, शोषितों, पीडि़तों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर रहे हैं। दास ने कहा कि आज से बड़ा तलाब का नाम स्वामी विवेकानंद सरोवर होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ने हमारे देश को काफी पीछे कर दिया है। लेकिन प्रधानमंत्री के ‘सबका साथ सबका विकास’ के मूलमंत्र पर अब देश चल पड़ा है। अब हर किसी को बिना जात-धर्म पूछे योजनाओं का लाभ मिल रहा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.