राजस्थान में दूसरे चरण की 12 सीटों पर मतदान शुरू

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2019 09:03:46 AM
Voting begins for 12 seats in second phase in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की 12 सीटों पर आज सुबह सात बजे से मतदान शांतिपूर्वक शुरू हो गया है। गर्मी के कारण मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं के लिये छाया और पानी का बंदोबस्त किया गया है। सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम है। गर्मी से बचने के लिये लोग सुबह से ही मतदान के लिये लाईन लगाकर खड़े हो गये। मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के कई कार्यक्रम आयोजित करने से लोगों का रूझान मतदान के प्रति बढ़ा है।

मतदाता पैदल या अपने साधनों से मतदान केन्द्र तक पहुंच रहे है जहां मतदान केन्द्र के अधिकारी मतदान में मदद कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) के ग्यारह, कांग्रेस के बारह, बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) के दस प्रत्याशियों सहित 134 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा। उम्मीदवारों में दो केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल (बीकानेर ) राज्यवर्धन सिंह (जयपुर ग्रामीण) सहित सात सांसद एवं तीन विधायक एवं दो पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं दो पूर्व सांसद है। जिनके भाग्य का फैसला भी आज मतदाता के हाथ में है।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.