भारत में घूमकर, खुद चीजों को देखकर इसकी तस्वीर पेश करें : विदेशी पत्रकारों से बोले प्रणब मुखर्जी

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2019 11:12:59 AM
Walk around in India, see things for yourself and present this picture: Pranab Mukherjee speaks to foreign journalists

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बुधवार को विदेशी मीडिया को देश में घूमने, लोगों से मिलने और खुद की नजर से चीजों को देखने के बाद भारत की तस्वीर पेश करने की सलाह दी।


loading...

विदेशी पत्रकारों को कलिंगा-एफसीसी पुरस्कार से सम्मानित करने से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखर्जी ने कहा कि लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में मीडिया की भूमिका न केवल ’’अच्छे-बुरे’’ को उजागर करने की, बल्कि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की भी होनी चाहिए।

मुखर्जी ने कहा, ’’मैं आपसे अनुरोध करूंगा और आपको प्रोत्साहित करूंगा कि आप हमारे देश में घूमने, लोगों से मिलने और खुद चीजों को देखने के बाद भारत की एक तस्वीर पेश करें जो आपके जरिये ही दुनिया के सामने आती है।’’

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मीडिया को खबरों में सकारात्मक चीजों का भी उल्लेख करना चाहिए। मुखर्जी ने वैश्विक मीडिया के लिए भारत और दक्षिण एशिया पर रिपोटिंग करने वाले मीडिया पेशेवरों को सम्मानित किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.