भारी बारिश की वजह से मुंबई में हुआ पानी-पानी, जनजीवन प्रभावित

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 04:00:18 PM
Water-water in Mumbai due to heavy rains

मुंबई। मुंबई में मंगलवार को चौथे दिन भी भारी बारिश हुई, जिससे निचले क्षेत्रों में जल भराव हो गया है और यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। देश की व्यावसायिक राजधानी में कल रात से हो रही भारी बारिश की वजह से रेल मार्गों पर पानी भर गया है जिसके कारण कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और कुछ लोकल ट्रेन 40-45 मिनट की देरी से चल रही हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों को पत्र लिखा, सदन में व्यवधान का चक्र खत्म करने की अपील की

मौसम विज्ञान विभाग ने यहां भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, भारी बारिश और जलभराव की वजह से मुंबई की पहचान ‘डब्बावाला’ ने मंगलवार को अपनी सेवायें रद्द कर दी हैं। मुंबई में सोमवार को औसत से पांच गुना ज्यादा बारिश हुई। भारी बारिश के कारण विरार और बोरीवली के बीच लोकल ट्रेन सेवा बंद करनी पड़ी।

देर रात हुई भारी बारिश के बावजूद मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं सभी मार्गों पर सामान्य रूप से चल रही हैं। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने मंगलवार को उप निदेशक को निर्देश दिए कि वह सुनिश्चित करें कि ठाणे और पालघर जिले में विद्यालय बंद रहें। मुंबई में, भारी बारिश और जल भराव की वजह से विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को पहले ही स्कूल बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं। भारी बारिश का प्रभाव हवाई यातायात पर भी पड़ा।

जेट एयरवेज ने कहा कि भारी बारिश के कारण मुंबई में हमारी उड़ानों का आगमन और प्रस्थान 30 मिनट की देरी से हो रहा है। विमानन कंपनी ने कहा कि मुम्बई से आज जाने और यहां आने वाले जिन यात्रियों ने टिकट बुक कराए हैं यदि वे यात्रा की तिथि या उड़ान में परिवर्तन कराते हैं तो उनसे कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सोशल मीडिया ने बनाया बालकों को परिपक्व, साइबर अपराध के जाल में फंस रहे हैं किशोर

पालघर जिले से सटे वसई नगर में जल भराव के कारण लगभग 400 लोग सोमवार से अपने घरों में फंसे हुए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि फंसे लोगों ने जल स्तर में कमी होने के बावजूद घर से निकलने से मना कर दिया। सोमवार को कोलाबा में सुबह 08:30 बजे और शाम 17:30 तक 104.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.