मैंने जो कुछ कहा वह ऐतिहासिक सच है, मैं किसी को झगड़े के लिए नहीं उकसाता : कमल हासन

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 12:33:55 PM
What I said is historical truth, I do not provoke anyone to fight Kamala hasan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मदुरै। 'आजाद भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू था’ अपने इस बयान पर विवादों में घिर गए मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने वही कहा है जो एक ऐतिहासिक सच था। उनकी पार्टी ने दावा किया कि रविवार को उनके दिए गए बयान को 'संदर्भ से पूरी तरह हटाकर’ पेश किया गया। हासन ने कहा कि सच्चाई तीखी होगी और तीखापन औषधि का रूप ले सकती है और लोगों की रूग्णता सही कर सकती है। रविवार के बयान के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए फिल्मी दुनिया से राजनीति में उतरे हासन ने अपने विरोधियों से बस 'वैध आरोप’ लगाने को कहा है और पूछा कि राजनीति में कदम रखने के बाद क्या वह समाज के बस एक ही तबके की बात करें।

दिल्ली के मतदाताओं से अरविंद केजरीवाल ने की अपील, कहा- नफरत और जहर फैलाने वालों को वोट न दें

Kamal Haasan said that Indias first terrorist was Hindu

रविवार के बयान के चलते हासन पर अदालत और पुलिस में मामले दर्ज किए गए हैं। हासन ने मदुरै के समीप तिरूपुरकुंदरम में उप चुनाव के प्रचार के दौरान कहा, मैं अरवाकुरिचि में जो कुछ कहा, उससे वे नाराज हो गए। मैंने जो कुछ कहा है वह ऐतिहासिक सच है। मैं किसी को झगड़े के लिए नहीं उकसाता। उन्होंने कहा कि सच विजयी होता है न कि जाति और धर्म, तथा मैने ऐतिहासिक सच कहा है, हासन ने कहा, चरमपंथी शब्द का अर्थ समझिए। मैं (गोडसे के खिलाफ) आतंकवादी या हत्यारा शब्द का इस्तेमाल कर सकता था। हम सक्रिय राजनीति में हैं, कोई हिंसा नहीं होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके भाषण को चुनिंदा ढंग से संपादित किया गया । उन्होंने यह कहते हुए विरोधियों पर निशाना साधा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप के लिए हमारे मीडिया के दोस्त भी जिम्मेदार हैं। 

कुछ लोगों को परेशानी है कि मतदान के बीच मोदी ने आतंकवादियों को क्यों मारा: नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि क्या उनके आलोचक उनके बयान में ऐसा कुछ दिखा सकते हैं जो हिंसा भड़काए और कहा कि उनके खिलाफ लगे आरोपों से उन्हें पीड़ा पहुंची है। उन्होंने कहा, वे कह रहे हैं कि मैंनें हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाया। मेरे परिवार में भी कई हिंदू हैं। मेरी बेटी भी हिंदू धर्म को मानती है। गौरतलब है कि हासन ने एक विवाद को जन्म देते हुए रविवार को कहा था कि आजाद भारत का पहला चरमपंथी हिंदू था। उनका इशारा नाथूराम गोडसे की ओर था जिसने महात्मा गांधी की हत्या की। -एजेंसी

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा वे दुर्योधन-दुशासन से भी अधिक झूठ बोलते हैं

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.