...जब वृद्धाश्रम में मिली मासूम अपनी दादी से, तो रह गई हक्की बक्की

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 06:37:58 PM
When granddaughter found his grandmother in old age home

इंटरनेट डेस्क। आजकल सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें एक मासूम अपनी दादी से जब वृद्धाश्रम में मिलती है, तो आंखों से दादी और पोती के अश्रुधार बह निकलती है। हालांकि ये फोटो सात वर्ष पुराना है, लेकिन हाल ही में वायरल हुआ है। इस वायरल फोटो का सच क्या है वो हम आपकों बताने जा रहे है। लेकिन सच जानने से पहले आप इस फोटो  के बार में यह जान ले की ये 20-21 अगस्त को अचानक वायरल हुई और रातो रात सबके सामने आ गई।

इस फोटो के सामने आने के बाद कई बड़े लोगों जैसे दिल्ली सीएम केजरीवाल और इंडियन क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन ने भी इसे रीट्विट किया। इस फोटो के वायरल होने के साथ ही उसके साथ एक मैसेज भी वायरल हो रहा है और वो ये की एक स्कूल ने अपने यहां पढ़ने वाले बच्चों के लिए वृद्धाश्रम जाने का यानी एक टूर प्लान किया और इस लड़की ने अपनी दादी को वहां वृद्धाश्रम में देखा।

ये मामला गुजरात के अहमदाबाद का

इस बच्ची ने जब अपने माता पिता से अपनी दादी के बारे में पूछा तो उनका जवाब यह था की दादी अपने रिश्तेदार के यहां रहने गई हुई थी। लेकिन जब वृद्धाश्रम में बच्ची ने अपनी दादी को देखा तो उसके पैरों के नीचे से जमीन निकल गई। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जब इस तस्वीर को खींचने तस्वीर पत्रकार ने इसे देखा तो इस फोटो का सच सामने आया वैसे ये मामला गुजरात के अहमदाबाद का है, दरअसल यह फोटो  2007 में खींची गई थी और एक स्कूल के वृद्धाश्रम टूर के दौरान की थी।

जब लडकी ने देखा अपनी दादी को

इस टूर पर तस्वीर पत्रकार जिनका नाम कल्पित है उनकों भी स्कूल की और बुलाया गया था। जब स्कूल के सभी बच्चे वृद्धाश्रम पहुंचे तो कल्पित ने उनसे कहा की वो सभी वहां मौजूद सभी वृद्ध लोगों के साथ सही से बैठ जाए ताकी तस्वीर सही से ली जा सके। इसी दौरान वहां मौजूद उस लड़की की दादी ने अपनी पोती को देख लिया और दोनों एक दूसरे को देखकर रोने लगी।

इसके बाद जब सबने पूछा तो सच्चाई सामने आई की लड़की के माता पिता ने उससे झूठ बोला था की उसकी दादी किसी रिश्तेदार के गई है, उसकी दादी तो वृद्धाश्रम रह रही थी, यह फोटो 11 वर्ष पूर्व का है लेकिन अब वायरल होने की वजह से सुर्खियों में है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.