क्या न्यायमूर्ति चेलमेश्वर अंतिम दिन सीजेआई के साथ करेंगे मंच साझा?

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 08:42:03 AM
will Justice Chelameswar share stage with CJI on last day?

नई दिल्ली। क्या न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर आज प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के साथ मंच साझा करेंगे। इसको लेकर अब भी रहस्य बना हुआ है। हालांकि, शीर्ष अदालत आज जिन मामलों पर सुनवाई करने वाली है उसमें प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ में उनके नाम का उल्लेख है।

कर्नाटक सत्ता संघर्षः राहुल गांधी ने एच डी देवगौड़ा से की बातचीत

उच्चतम न्यायालय में यह परिपाटी है कि अगर कोई न्यायाधीश सेवानिवृत्त होता है तो अपने अंतिम कामकाजी दिन में वह अदालत संख्या 1 में प्रधान न्यायाधीश के साथ मंच साझा करता है। 

विधिक गलियारे में इस सवाल को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या न्यायमूर्ति चेलमेश्वर उच्चतम न्यायालय में अपने अंतिम सामान्य कामकाजी दिन में प्रधान न्यायाधीश के साथ बैठेंगे। उच्चतम न्यायालय में 19 मई से ग्रीष्मावकाश हो रहा है। 

न्यायमूर्ति चेलमेश्वर समेत शीर्ष अदालत के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों ने 12 जनवरी को संवाददाता सम्मेलन करके प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ एक तरह से बगावत कर दी थी। न्यायमूर्ति चेलमेश्वर 22 जून को सेवानिवृत्त होंगे। उस दौरान शीर्ष अदालत में छुट्टी रहेगी। 

राज्यपाल को सौंपे गये कांग्रेस के कई विधायकों के हस्ताक्षर फर्जी : भाजपा

न्यायमूर्ति चेलमेश्वर ने अपने सम्मान में आयोजित होने वाले विदाई कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के निमंत्रण को ठुकरा दिया है। इस बीच, न्यायमूर्ति चेलमेश्वर को उनके न्यायिक नजरिये के लिये शीर्ष वकीलों से प्रशंसा मिली। पूर्व विधि मंत्री शांति भूषण ने तो उनकी तुलना न्यायमूर्ति एच आर खन्ना से की।एजेंसी 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.