किशोरी से दुष्कर्म के मामले में फांसी के प्रावधान के लिए जल्द बनेगा कानूून: रावत

Samachar Jagat | Friday, 13 Jul 2018 09:03:51 AM
will soon be ready for hanging in case of misbehavior from teenager: Rawat

देहरादून/ काशीपुर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार नाबालिग बालिकाओं के साथ बलात्कार करने वालों को फांसी की सजा के प्रावधान वाला कानून बनाएगी और इसके लिए विधानसभा के अगले सत्र में  विधेयक लाया जाएगा। उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार बच्चियों के प्रति बढ़ रहे अपराधों से चिंतित है और इसके लिए सख्त कानून की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नाबालिग बच्चियों से बलात्कार करने वालो को फांसी की सजा दिलाएगी। इसके लिए जल्द कानून बनाने की तैयारी की जा रही है जिससे ऐसी घटनाये रोकने में कामयाबी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नाबालिग बालिकाओं से बलात्कार के दोषियों के लिए फांसी देने का कानून बनाने के लिए विधानसभा के अगले सत्र में विधेयक लाया जाएगा।

रावत ने कार्यकर्ताओ से मिशन 2019 की कामयाबी के लिए अभी से बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने और केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रचारित करने और लोगों तक पहुंचाने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के अपने वादे पर खरी उतरी है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से राज्य के किसानों को खुशहाल और उनकी आय बढ़ाने की लिए बनाई गई योजनाओं को भी उन तक पहुंचाने को कहा। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन सौ पचास सीट जीतने के नारे को उन्हें साकार करना है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने के लिए काम करने का निर्देश देते हुए कहा कि आने वाला समय बीजेपी का है जिसमें सभी कार्यकर्ताओं की सहभागिता जरूरी है। बीजेपी  कार्यकारिणी की इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा,राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.