अनुच्छेद 370 खत्म होने से जम्मू-कश्मीर में विकास को बढ़ावा मिलेगा: रावत

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 10:41:55 AM
With the end of Article 370, development in Jammu and Kashmir will be encouraged: Rawat

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने के निर्णय से जम्मू कश्मीर में विकास को बढ़ावा मिलेगा और वहां के लोग देश की मुख्य धारा में शामिल हो सकेंगे। 

यहाँ मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के मामले में लिये गये निर्णय को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इसके लिए वह उत्तराखंड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 में बदलाव करने से देश और जम्मू कश्मीर के बीच की दूरियां मिटेंगीं, इससे जम्मू कश्मीर में विकास को बढ़ावा मिलेगा और वहंा के लोग देश की मुख्य धारा में शामिल हो सकेंगे।‘ 

रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने वादे को निभाया है और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 का प्रभाव खत्म करने का साहस दिखाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज वास्तव में देश एक हुआ है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.