मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं : नीतीश

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 02:52:56 PM
Without strong Bihar, the country's growth not possible: Nitish

दरभंगा। जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं है। कुमार ने यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि जैसे मिथिलांचल के विकास के बिना बिहार मजबूत नहीं हो सकता वैसे ही मजबूत बिहार के बिना देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की है, जिससे देशवासियों का मनोबल ऊंचा हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने देश की महिलाओं को यहां उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा दिया जाना भी उल्लेखनीय है। उन्होंने किसानों की माली हालत को देखते हुए उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा 6000 रुपये की सहायता राशि दिए जाने को भी किसानों का सम्मान बताया है। 

उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार ने बिहार के विकास के लिए कई काम किए हैं। सडक़ और पुल के निर्माण के लिए पचास हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किये है। बंद पड़े बरौनी कारखाने को फिर से शुरू किया गया है। वहीं, उनके कार्यकाल में हवाई यात्रा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। इससे बिहार के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि विकास के आधार पर लोगों को मतदान करना चाहिए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.