महिलाएं तलाक के बाद भी पूर्व पति की ज्यादती के खिलाफ शिकायत करा सकती हैं दर्ज : सुप्रीम कोर्ट 

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 06:13:08 PM
Women can complain against excesses of ex-husband after divorce also: Supreme Court

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वैवाहिक संबंध टूटने के बाद भी कोई महिला अपने पूर्व पति की ज्यादती के खिलाफ घरेलू हिंसा कानून के तहत शिकायत दर्ज करा सकती है। शीर्ष न्यायालय ने इस सिलसिले में राजस्थान उच्च न्यायालय के एक आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए यह कहा।

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस : राष्ट्रपति ने नर्सो को सच्चा राष्ट्रनिर्माता बताया

गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने एक वैवाहिक संबंध विवाद में फैसला सुनाते हुए आदेश जारी किया था कि घरेलू संबंध का अभाव किसी भी तरह से एक कोर्ट को पीडि़ता को राहत देने से नहीं रोकता है।

न्यायमूर्ति रंजन गोगोई , न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा की सदस्यता वाली एक पीठ ने उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ अपील खारिज करते हुए कहा कि यह आदेश में हस्तक्षेप करने को इच्छुक नहीं है।

मोदी ने नेपाल में प्रचंड और दूसरे नेताओं से की चर्चा

सुनवाई के दौरान महिला के पति ( जो अलग हो चुका है ) की ओर से पेश हुए वकील दुष्यंत पाराशर ने कहा कि घरेलू हिंसा कानून को पूर्व प्रभाव से लागू नहीं किया जा सकता। हालांकि , पीठ पाराशर की दलील से सहमत नहीं हुई और उच्च न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.