उपग्रह से ली गयी तस्वीर में लापता विमान का मलबा दिखने की संभावना

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2016 01:12:03 AM
wreckage possibility of appearing from satellite photo of missing an 32 missing plane 

नयी दिल्ली/चेन्नई। उपग्रह से ली गयी तस्वीरों में संभावित रूप से समुद्र में वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मलबा देखा गया है, जिसके बाद से जहाजों और विमानों ने उस जगह पर जोर शोर से तलाश शुरू कर दी है। 

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि उपग्रह से ली गयी तस्वीरों में समुद्र में कोई तैरती हुई चीज देखी गयी है। जहाज और विमान उस इलाके में सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं लेकिन अब तक कुछ ठोस नहीं दिख पाया है। 

इस विमान ने तम्बारम वायुसेना स्टेशन से 22 जुलाई को सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर के लिए उड़ान भरी थी लेकिन 16 मिनट बाद ही चेन्नई से 150 नॉटिकल मील की दूरी पर बंगाल की खाड़ी के ऊपर रडार से इसका संपर्क टूट गया था। इसका सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर उतरने का समय था। 

इस विमान में चालक दल के छह सदस्य, वायुसेना, नौसेना एवं तटरक्षक बलों के 15 जवान और आठ नागरिक सवार थे। बंगाल की खाड़ी में लापता होने के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी विमान का पता नहीं चल पाया है।
-वार्ता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.