येद्दियुरप्पा और कुमारस्वामी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा 

Samachar Jagat | Tuesday, 15 May 2018 06:29:43 PM
Yeddyurappa and Kumaraswamy presented claim to form government

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बेंगलुरु। भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येद्दियुरप्पा ने राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात कर कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

वहीं जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भी इस मामले में राज्यपाल से मुलाकात की है। एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। बीएस येद्दियुरप्पा ने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से दो दिन का समय मांगा है। 

कर्नाटक विधानसभा के परिणामों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद येद्दियुरप्पा ने कहा कि हमने राज्यपाल से कहा है कि हमें विधानसभा में सबसे अधिक सीटें मिली हैं इसलिए हमें सरकार बनाने का मौका दें। हम सदन में बहुमत सिद्ध कर देंगे। उन्होंने पार्टी नेताओं अनंत कुमार, शोभा करंदलाजे और राजीव चंद्रशेखर के साथ राज्यपाल से मुलाकात की। 

इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों में भाजपा को बहुमत के जादुई आंकड़े से कुछ सीटें कम मिलने और कांग्रेस द्वारा जद (एस) को सरकार बनाने का समर्थन देने की घोषणा के बीच भाजपा ने प्रदेश में सरकार बनाने में पार्टी रणनीतिकारों की मदद लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों को कर्नाटक भेजा है।

कर्नाटक में चुनाव परिणाम आने के बाद जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और जे पी नड्डा अमित शाह से मुलाकात करने के बाद बेंगलूरु के लिए रवाना हो गए। विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद भी अमित शाह के आवास पर मौजूद थे।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.