योग गुरू बाबा रामदेव बोले: राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का-मदीना में बनेगा

Samachar Jagat | Saturday, 09 Feb 2019 02:05:00 PM
Yoga Guru Baba Ramdev says: Ram temple will not be built in Ayodhya, will it be made in Makkah-Madina?

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा हमेशा खबरों में बना रहता है। आए दिन इस मुद्दे पर कोई ना कोई बयान देता रहता है। इस मुद्दे पर योग गुरू बाबा रामदेव ने एक बड़ा बयान दिया है। रामदेव ने कहा है कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। इसके बाद एक सवाल का जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगगा तो क्या मक्का—मदीना में बनेगा। योग गुरू बाबा रामदेव गुजरात के नडियाद शहर में संतराम मंदिर द्वारा आयोजित एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आए थे। 



यहां पर रामदेव ने पत्रकारों से बात की। इसके साथ ही योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुडा हुआ नहीं है। राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का—मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है। ये निर्वित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है और राम मात्र हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं 


इसके बाद रामदेव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह मुद्दा देश के गौरव से जुडा हुआ है। इसका वोट बैंक की राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। रामदेव के इस बयान के बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने योग गुरू पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के लाभार्थी है। वे चुनावों में भाजपा को जीत दिलाने के लिए इस तरह की बयानबाजी करते रहते है। 

तो वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा रामजन्म भूमि पर जल्द से जल्द श्रीराम मंदिर बनाने के लिए कटिबद्ध है। शाह ने साथ ही सपा-बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बुआ, भतीजा और राहुल बाबा राम जन्मभूमि पर अपना स्टैंड  देश की जनता के सामने रखें।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.