योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग : द्रौपदी

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 11:52:32 AM
Yoga is an integral part of Indian culture: Draupadi

रांची। झाराखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने आज कहा कि योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न एवं देश का गौरव है। मुर्मू ने यहां राजभवन में आयोजित योग प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुये कहा, ‘‘योग भारत का गौरव है। योग को हमें वापस लाना है। योग जीवन का आधार है। इसके जरिये मानसिक और शारीरिक विकार को दूर किया जा सकता है। हर दिन योग के लिए हमें एक घंटा देना चाहिए। 

हमें ऐसा कुछ करना चाहिए ताकि योग हमारे जीवन का हिस्सा बन जाये। 21 जून ऐतिहासिक दिन बनने वाला है जब झारखंड की धरा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग करेंगे। लेकिन, हमें यह स्मरण रखना चाहिए कि सिर्फ 21 जून ही नहीं पूरे वर्ष हमें योग करना चाहिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आधुनिक जीवन शैली में योग की महत्ता पूरी दुनिया अनुभव कर रही है। झारखंड के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी झारखंडवासियों के साथ 21 जून 2019 को रांची स्थित प्रभात तारा मैदान में योग करेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.