योगी आदित्यनाथ पहुंचे गुजरात, किया स्टैचू ऑफ यूनिटी का दौरा

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 05:40:25 PM
Yogi Adityanath visited Gujarat Statue of Unity

केवड़िया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित स्टैच्यू आॅफ यूनिटी का दौरा किया। सरदार सरोवर बांध के निकट देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित की गई है जिसे स्टैच्यू आॅफ यूनिटी नाम दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की 143 वीं जयंती के मौके पर इस प्रतिमा का अनावरण किया था, जिसे दुनिया में सबसे ऊंची प्रतिमा माना जा रहा है। स्टैच्यू आॅफ यूनिटी के दौरे पर योगी ने आयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर पूछे गए मीडिया के सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इस मौके पर योगी के साथ थे। योगी ने 17 किलोमीटर लंबी फूलों की घाटी और पर्यटकों के रहने के लिए बनाई गई टेंट सिटी का भी दौरा किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पटेल की इस असाधारण प्रतिमा के निर्माण तथा उसके आस पास लोगों को आकर्षित करने वाले अन्य निर्माण कार्य के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की।

आदित्यनाथ ने कहा कि दुनिया की यह सबसे ऊंची प्रतिमा देश के सच्चे सरदार को सबसे उचित श्रद्धांजलि है। रूपाणी और कई अन्य मंत्रियों ने विभिन्न राज्यों में जा कर वहां के मुख्यमंत्रियों को अनावरण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।

रूपाणी स्वयं लखनऊ गए थे और मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसके लिए आमंत्रित किया था। सरकारी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति 15 दिसंबर को स्टैच्यू आॅफ यूनिटी आ सकते हैं। अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के यहां आने की तिथि अभी तय नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.