योगी ने अधिकारियों को दिए डेंगू आदि के प्रकोप से राहत दिलाने के निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 15 Nov 2019 10:46:47 AM
Yogi gave instructions to officials to get relief from outbreak of dengue etc.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मच्छरजनित डेंगू ,मलेरिया, चिकनगुनिया, फाइलेरिया,काला-अजार तथा जापानी इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारियों से भी लोगों के बचाव के लिए कदम उठाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह निर्देश गुरुवार शाम अपने सरकारी आवास पर डेंगू के प्रकोप से लोगों को राहत दिलाने के लिए की बैठक में दिए।


loading...

 उन्होंने मच्छरजनित डेंगू सहित मलेरिया, चिकनगुनिया, फाइलेरिया, काला-अजार तथा जापानी इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारियों के प्रकोप को नियंत्रित करने के उद्देश्य से प्रमुख सचिव चिकित्सा,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को नगर निगम (नगर विकास), ग्राम्य विकास, महिला एवं बाल कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, पंचायतीराज, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा सहित अन्य सम्बन्धित विभागों से अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करते हुए 16 से 30 नवम्बर तक ‘दस्तक अभियान’ का चौथा चरण चलाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस अभियान का नोडल विभाग होगा। योगी ने इस अभियान के तहत डेंगू सहित मच्छरजनित अन्य बीमारियों से प्रभावित जिलों में गांव-गांव में फॉगिंग करवाने के साथ-साथ एण्टी लार्वा अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस अभियान में व्यापक जन सहयोग सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में जिला प्रशासन के साथ-साथ स्कूलों/कॉलेजों के प्रधानाचार्यों, ग्राम प्रधानों तथा विद्यार्थियों का भी सहयोग सुनिश्चित किया जाए। साथ ही, लोगों को डेंगू से रोकथाम के विषय में लोगों को जागरूक भी किया जाए। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.