योगी ने की नीदरलैंड्स के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Nov 2017 12:16:17 AM
Yogi meets delegation of Netherlands

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नीदरलैण्ड्स के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उसे प्रदेश में औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित करने के सम्बन्ध में अपनी सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से अवगत कराया। 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया की मुख्यमंत्री से नीदरलैंड्स के राजदूत अल्फोन्सुस स्तूलिंगा की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल में पर्यावरण, डेयरी, कृषि, एग्रो प्रोसेसिंग, औद्यानिक विकास, पशुधन विकास, बायो फ्यूल एवं ग्रेजिंग इत्यादि लगभग 15 उद्योगों के प्रतिनिधि शामिल थे।

नीदरलैण्ड्स के राजदूत ने उत्तर प्रदेश में नीदरलैण्ड्स की कम्पनियों द्वारा निवेश किए जाने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने अवगत कराया कि नीदरलैण्ड्स द्वारा लखनऊ में अपना भारत में पहला उप-दूतावास खोला गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस उप-दूतावास के माध्यम से लखनऊ उद्योग-जगत से जुड़ेगा तथा इससे प्रदेश और नीदरलैण्ड्स के बीच व्यापार में वृद्धि होगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नीदरलैण्ड्स के राजदूत को प्रदेश में औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित करने के सम्बन्ध में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति से प्रदेश में निवेश का एक उपयुक्त वातावरण बन रहा है। 

प्रदेश में मूलभूत ढांचे, कृषि उत्पाद प्रसंस्करण, पर्यटन, डेयरी, इलेक्ट्रानिक्स, कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत, नागरिक उड्डयन एवं अन्य कई क्षेत्रों में असीमित अवसर हैं। योगी ने नीदरलैण्ड्स को प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में भागीदार देश के रूप में आमंत्रित किया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.