योगी वाराणसी में करेंगे प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा

Samachar Jagat | Saturday, 01 Sep 2018 01:58:20 PM
Yogi will review preparations for the Overseas Indian Conference in Varanasi

वाराणसी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले साल वाराणसी में प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों समेत अन्य विकास कार्यों की समीक्षा के लिए शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां आएंगे।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि योगी शाम करीब छह बजे यहां आएंगे तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक एवं देर रात तक विकास कायों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक में अगले वर्ष 21 से 23 जनवरी को यहां प्रस्तावित 15वें भारतीय प्रवासी सम्मेलन से संबंधित तैयारियों की समीक्षा करेंगे। सम्मेलन के मद्देनजर गंगा किनारे रामनगर क्षेत्र में हेलीपैड निर्माण के लिए प्रस्तावित डोमरी गांव का भी वह दौरा करने के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिये गांव जायापुर एवं नागेपुर जाकर वहां की स्थिति का जायजा लेंगे।

उन्होंने बताया कि योगी प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर बड़ालालपुर के पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल का भी दौरा करेंगे। गौरतलब है कि मोदी ने गत वाराणसी दौरे के दौरान प्रवासी भारतीय सम्मेलन की घोषणा करते हुए यहां के निवासियों से भी विदेशी मेहमानों के स्वागत की तैयरियों में जुटने की अपील की थी।  योगी गत छह अगस्त को भी समीक्षा बैठक की थी जिसमें अधिकारियों को प्रवासी सम्मेलन के लिए जरूरी तैयारियां गंभीरतापूर्वक करने के निर्देश दिये थे। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.