एकता दौड़ की तैयारी शुरू करें युवा: मोदी

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2019 11:56:06 AM
Youth should start preparations for unity race: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रतिवर्ष होने वाली एकता दौड़ की तैयारी करने को कहा है। मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को सरदार पटेल की जयंती पर होने वाली एकता दौड़ की तैयारी शुरू करनी चाहिए।


loading...

उन्होंने कहा, ‘‘ 31 अक्टूबर, सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती है 7 ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ ये हम सबका सपना है और उसी निमित्त, हर वर्ष 31 अक्टूबर को, हम पूरे देश में, एकता के लिए, दौड़। अपार लोग , वृद्ध, सब लोग, स्कूल, कॉलेज सब, हजारों की तादाद में, हिंदुस्तान के लाखों गाँव में उस दिन देश की एकता के लिए हमें दौडऩा है।

तो आप अभी से तैयारी शुरू कीजिये 7 विस्तार से तो बात आगे जरुर करूँगा लेकिन अभी समय है, कुछ लोग अभ्यास भी शुरू कर सकते है, कुछ योजना भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर की तैयारियाँ तो पूरे देश में और दुनिया में चल रही हैं, लेकिन, ‘गाँधी 150’ को कर्तव्यपथ पर ले जाना है। जीवन को देशहित में बदलने के लिए आगे बढऩा हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.