दक्षिण कश्मीर में मारा गया आतंकी जाकिर मूसा: अधिकारी

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 11:41:48 AM
Zakir Musa killed in south Kashmir: officer

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में अलकायदा से जुड़े आतंकी समूह अंसार गजवात-उल-हिद का स्वयंभू मुखिया जाकिर मूसा मारा गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। रक्षा प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि गुरुवार रात पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र के ददसारा गांव में चलाए गए अभियान में एक आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकी का शव शुक्रवार सुबह बरामद होने के बाद उसकी पहचान जाकिर मूसा के रूप में हुई। कालिया ने बताया कि अभियान अब रोक दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने ददसारा गांव में इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया। जब आतंकियों ने भागने की कोशिश की तो गोलीबारी शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों के और दस्ते वहां भेजे गए, ताकि वहां छिपे आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न सकें। गुरुवार रात शोपियां, पुलवामा, अवंतीपुरा और श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। लोगों ने मूसा के पक्ष में नारेबाजी की। ऐहतियात के तौर पर प्रशासन को घाटी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू लगाना पड़ा।

पुलवामा, श्रीनगर, अनंतनाग और बडगाम जिलों के कुछ इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। एक दिन के लिए शिक्षण संस्थाएं बंद करने का आदेश दिया गया है और कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि ये कदम शुक्रवार को होने वाली नमाज के मद्देनजर उठाए गए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.