12500 किग्रा लड्डू का भोग लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 01:41:27 PM
12500 kg world record set by the sweet indulgence

काकीनाडा। आंध्र प्रदेश में पूर्वी गोदावरी जिले के तपेश्वरम खाजा में मिठाइयां बनाने के लिए मशहूर ‘सुरूचि’ संगठन गणेश चतुर्थी के लिए 12500 किलोग्राम का विशाल लड्डू बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है। ‘सुरूचि’ हैदराबाद के खिराताबाद इलाके में पिछले कई वर्षों से भगवान गणेश को हजारों किलोग्राम के लड्डू का भोग लगाता रहा है।

वह इस बार पांच सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन खिराताबाद गणेश को 500 किलोग्राम के लड्डू का भोग लगाने के अलावा गाजुवाका में भगवान गणेश को 30 लाख रुपये की लागत से 12500 किलोग्राम वजन का लड्डू का प्रसाद चढ़ाकर विश्व रिकॉर्ड तोडऩे की तैयारी कर रहा है। सुरुचि का लक्ष्य 11115 किग्रा के लड्डू के मौजूदा विश्व रिकॉर्ड को तोडक़र गिनीज बुक में शामिल होने का है।

मौजूदा विश्व रिकॉर्ड सितंबर 2015 में बनाया गया है। सुरुचि के प्रबंध निदेशक पोलीसेट्टी मल्लीबाबू ने मीडिया को बताया कि गाजुवाका और खिराताबाद के लिए लड्डू बनाया जाएगा और उसे चार सितंबर को भारी ट्रक में लादकर ले जाया जाएगा। लड्डू बनाने की तैयारियों के बारे में उन्होंने बताया कि इस काम में 200 विशेषज्ञ रसोइए लगाए गए हैं।

स्वच्छ तरीके से लड्डू बनाया जाएगा। लड्डू को बनाने की प्रक्रिया 29 अगस्त को शुरु होगी। लड्डू को दो दिन में बनाया जाएगा और चार सितंबर को आम लोग इसे देख सकेंगे। बाद में इसे विशेष ट्रक से गाजुवाका और खिराताबाद ले जाया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.