अमेरिका में क्रिकेट का आयोजन नई शुरूआत होगी : कुंबले

Samachar Jagat | Friday, 26 Aug 2016 03:45:25 PM
America will usher in a new cricket: Kumble

फोर्ट लौडरडेल अमेरिका।  भारतीय कोच अनिल कुंबले यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम की सुविधाओं से काफी प्रभावित हैं, जो आईसीसी द्वारा प्रमाणित एकमात्र वनडे क्रिकेट स्टेडियम है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच अमेरिका में क्रिकेट आरंभ होने की एक ‘नई शुरूआत’ है। 

यह भी पढ़े :  स्वामी ने की चेन्नई सुपर किंग्स पर प्रतिबंध के खिलाफ याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल से दो मैच आयोजित किये जायेंगे। कुंबले ने कहा, ‘‘यह अच्छी शुरूआत है और हम यहां अपने मैच खेलने के लिये उत्सुक हैं। हम जानते हैं कि अमेरिका में बाहर से आये लोग और यहां रहने वाले भारतीय मूल के लोग अमेरिका में स्तरीय क्रिकेट देखना चाहते हैं। ’’

यह भी पढ़े : अमेरिकी सरजमीं पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला क्रिकेट मुकाबला कल

उन्होंने कहा, ‘‘हम वेस्टइंडीज में खेले थे तो अमेरिका से काफी भारतीय हमारा खेल देखने आये थे। इसलिये हम सभी के लिये यह अच्छा मौका होगा और मुझे पूरा भरोसा है कि यह अमेरिका में नयी शुरूआत होगी। ’’ कुंबले यहां की सुविधाओं से काफी प्रभावित थे। उन्होंने कल कहा, ‘‘मैंने निश्चित रूप से यहां सुविधाओं के इतना बढिय़ा होने की उम्मीद नहीं की थी। ’’ भारत पहली बार अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच खेल रहा है। दो मैचों की सीरीज पहली खेली जा रही है और इसके बाद अमेरिका में यह सालाना टूर्नामेंट के रूप में आयोजित की जायेगी। ( एजेंसी  )



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.