कान में दिल्ली: शहर को शूटिंग स्थल के रूप में बढ़ावा दे रहा है पर्यटन विभाग

Samachar Jagat | Monday, 20 May 2019 12:51:05 PM
Delhi in Cannes The city is promoting the city as a shooting destination

नई दिल्ली। वैश्विक फिल्मकारों और प्रोडक्शन हाउस के बीच दिल्ली को शूटिंग स्थल के रूप में बढ़ावा देने के लिए यहां का पर्यटन विभाग फ्रांस में कान फिल्मोत्सव में हिस्सा ले रहा है। पर्यटन विभाग का कहना है कि राजधानी के पास पर्दे पर बताने के लिए ढेरों बहुमूल्य कहानियां हैं। कान पहुंचे दिल्ली पर्यटन विकास निगम (डीटीटीडीसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली इतिहास की अपनी कई परतों और ऐतिहासिक स्मारकों के साथ 'सिनेमाई जादू’ के लिए बिल्कुल सही जगह है।

इन जगहों पर पड़े थे भगवान बुद्ध के पवित्र कदम, आज पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं यहां स्थित बौद्ध मंदिर

डीटीटीडीसी के जनसंपर्क महाप्रबंधक सुधीर सोब्ती ने कहा, ये फिल्मकार (कान में पहुंचे फिल्मकार) दुनिया में सबसे अच्छी कहानी पेश करने वाले कुछ लोग हैं और दिल्ली में बताने के लिए विविध कहानियां हैं। हम निर्माताओं को अपनी बातों के कथानक तैयार करने में सहयोग के लिए कृतसंकल्पित हैं।

भगवान शिव के इस मंदिर को बनने में लगा था मात्र एक रात का समय, यहां पूजा करने से डरते हैं लोग

उन्होंने कहा कि दिल्ली में तीन वैश्विक धरोहर कुतुब मीनार, लाल किला और हुंमायू का मकबरा समेत कई अन्य ऐतिहासिक स्मारक हैं। साथ ही दिल्ली दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ता और सबसे बड़ा महानगर है। डीटीटीडीसी दिल्ली सरकार के साथ मिलकर राजधानी को फिल्मोन्मुखी शहर बनाने के लिए प्रयासरत है। -एजेंसी

यहां जमीन में गढ़ा हुआ है परशुराम का फरसा, जो भी हाथ लगाता है हो जाती है उसकी मौत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.