ये है दुनिया के सबसे खतरनाक कीट, इस चीटी के काटने से होता है गोली के लगने जैसा दर्द

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 01:57:31 PM
Este es el insecto más peligroso del mundo, la picadura de esta chita es causada por el dolor como la píldora.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। धरती पर ऐसे कई ऐसे कीट है। जिनके काटने से बहुत तेज दर्द होता है। हालांकि हम उन कीटों के बारे में इतना नहीं जानते है। लेकिन वे बहुत खतरनाक कीट होते है। हम ऐसे ही कुछ इस तरह के कीटों के बारे में इस खबर में बताएंगे। जो छोटे है लेकिन जब काटते है तो बेहद तेज दर्द होता है। 


बुलेट चींटी: विश्व की सबसे खतरनाक कीटों में से एक है बुलेट चींटी। ये मध्य और दक्षिणी अमेरिका के जंगलों में मिलती है। इन्हे बुलेट आंट्स भी कहते है। क्योंकि इनके काटने से गोली के लगने जितना दर्द होता है। इन चीं​टियों पर वैज्ञानिकों ने अपना प्रयोग किया। इनसे अपने आप को कटवाया और बाद में अपना अनुभव शेयर किया। इसके साथ ही ये चींटियां जिस जगह पर अपना घोसला बनाती है। उस जगह बहुत बुरी बदबू आती है। 


किलर मधुमक्खियां: इन मधुमक्खियों की प्रजाति काफी क्रूर और खतरनाक होती है। क्योंकि ये बहुत ही आसानी से इंसान को मार सकती है। अगर इन मधुमक्खियों के छत्ते को आप गलती से भी छेड़ दे तो ये एक मील से ज्यादा तक आपका पीछा नहीं छोडती है। इसके साथ ही तब तक डंक मारती है। जब तक इंसान मर ना जाए। बताया जाता है कि इन मधुमक्खियों के छत्ते में हजार से भी ज्यादा मधुमक्खियां होती है। इन मधुमक्खियों को 1950 में ब्राजिल में बनाया गया। 


लोकस्ट: यह कीट देखने में टिड्डे की तरह लगता है। लेकिन यह टिड्डा नहीं होता है। ये बहुत ही खतरनाक कीट के रूप में जाने जाते है। ये कीट बड़े झुंड में रहते है। इसके साथ ही ये खाने की तलाश में दूर—दूर तक जाते है। जो कि आम टिड्डों से इन्हें अलग करते है। इनकी एक खास विशेषता यह है कि ये इंसानों और जानवरों पर हमला नहीं करते है। लेकिन ये जहां भी जाते है वहां की फसलों और जंगलों को खराब कर देते है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.