इस 146 किलो के 11 साल के बच्चे को मिल रहा अजीब उपचार 

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 10:39:09 AM
इस 146 किलो के 11 साल के बच्चे को मिल रहा अजीब उपचार 

मोटापे से ग्रस्त 11 साल के एक लड़के का वजन करीब 146 किलो है। वजन को कम करने के लिए उसे जो इलाज दिया जा रहा है, उसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। ली हांग को पारंपरिक चीनी चिकित्सा उपचार के दौर से गुजरना पड़ रहा है। इसके तहत फायर थैरेपी, फायर कपिंग और एक्यूपंक्चर से उसका उपचार किया जा रहा है। 

100 कमरों का एक घर जिसमे रहते है 181 लोग, जानना चाहेंगे आप 
तीन साल की उम्र से वह एक दुर्लभ स्थिति का सामना कर रहा है, जिसके कारण उसका शरीर फूलता जा रहा है। उपचार के फोटो देखकर सभी आप खौफ में आ जाएंगे। एक डॉक्टर उसके नंगे पेट पर तौलिये को डालकर उसमें आग लगा देता है। यह अजीबो-गरीब उपचार चीन के पूर्वोत्तर प्रांत जिलिन बच्चे को दिया जा रहा है।

गजब : 50 मिनट में दिल्ली से मुम्बई पहुँचाएगी ये ट्रैन !
स्लिमिंग उपचार में विशेषज्ञ चांगचुन कांगडा अस्पताल अपने रोगियों को विभिन्न चीनी मेडिसिन प्रैक्टिस देता है। यहां आने वाले मोटापे के शिकार 53 लोगों में से सात बच्चे होते हैं। हार्बिन शहर के रहने वाले ली का वजन चार साल की उम्र में 42 किलो था, जो उसकी उम्र के बच्चों की तुलना में 2.5 गुना अधिक था।

read more:

कूलपैड के ये स्मार्टफोन भारत में जल्द हो सकते है पेश

500 रुपए का रिचार्ज करनें पर ये कंपनी दे रही है 600 रुपए का टॉकटाइम

जानिए! कुछ सालों में कितना बदला चुका है आपका पसंदीदा आईफोन

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.