बेटी की पढ़ाई में मदद के लिए भारतीय अरबपति ने 12 स्टाफ रखे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 01:42:47 PM
Indian billionaire keeps 12 staff for help in daughter's education

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए लाखों रूपए खर्च करते हैं, बच्चों की फीस, कॉपी, किताब पर तो सभी पेरेंट्स खर्चा करते हैं लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि एक अमीर पिता ऐसा भी है जिसने बेटी की पढ़ाई में कोई व्यवधान न हो इसके लिए उसे एक अलग से बंगला खरीदकर दिया है और उसमें 12 कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है जो बेटी की पढ़ाई का पूरा ध्यान रख सकें। आपको बता दें कि ब्रिटेन में एक गुमनाम भारतीय अरबपति की बेटी को सबसे अमीर छात्र बताया जा रहा है। ऐसा दावा है कि उसके परिवार ने स्कॉटलैंड के एक विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान उसकी मदद के लिए 12 कर्मचारियों को नियुक्त किया है।

द सन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अरबपति की बेटी स्कॉटलैंड के पूर्वी तट पर स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्रयू की प्रथम वर्ष की छात्रा है। उसकी मदद के लिए एक हाउस मैनेजर ( घर का प्रमुख देखभाल करने वाला ), तीन सहायक, एक माली, एक घरेलू सहायिका और एक रसोइया होंगे। इनके अलावा तीन अन्य सहायक, एक निजी शेफ और शोफर (ड्राइवर) होंगे।

इसके अनुसार इन सभी को परिवार के नए आलीशान बंगले पर नियुक्त किया जाएगा। यह बंगला इसलिए खरीदा गया है ताकि उनकी बेटी को स्कॉटलैंड के विश्वविद्यालय में चार साल की पढ़ाई के दौरान आम छात्रावास में नहीं रहना पड़े।
कुछ महीने पहले इसके लिए एक विज्ञापन निकाला गया। विज्ञापन में यह कहा गया था कि घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका खुशमिजाज, ऊर्ज़ावान होनी चाहिए। भर्ती एजेंसी सिल्वर स्वान ने नौकरी का यह विज्ञापन दिया था। 

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है )

इजरायल पर्यटन के लिए तीन साल में पांच शीर्ष बाजारों में शामिल हो सकता है भारत

देश में विलुप्त हुए चीता को मध्यप्रदेश की नौरादेही वन्यजीव अभयारण्य में बसाने की कवायद फिर शुरू

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.