तीन साल के सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी को समर्पित खालिद हुसैनी की नई किताब

Samachar Jagat | Thursday, 23 Aug 2018 12:58:02 PM
Khalid Hussaini's new book dedicated to Alan Kurdi, a three-year Syrian child

नई दिल्ली। लोकप्रिय लेखक खालिद हुसैनी की नई किताब सी प्रेयर तीन साल के उस सीरियाई बच्चे एलन कुर्दी को समर्पित है जिसका शव सितंबर 2015 में तुर्की के एक तट पर बहकर आ गया था। यह किताब 30 अगस्त को जारी होगी। अफगानिस्तान में जन्मे अमेरिकी लेखक हुसैनी मासूम एलन की वह हृदयविदारक तस्वीर देखने के बाद यह किताब लिखने से खुद को रोक नहीं पाए।

जल्द ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो सकता है पन्ना टाइगर रिजर्व की सबसे उम्रदराज इस हथिनी का नाम

सी प्रेयर एक खत के रूप में लिखी गई है। यह एक पिता का प्रतिबिंब है जो समुद्र की खतरनाक यात्रा के दौरान आराम से सोते अपने नन्हे बच्चे को देख रहा है। यह सीरिया के होम्स में युद्ध से पहले की उनकी जिंदगी के बारे में भी है और एक घर से युद्ध क्षेत्र बनने की शहर की कहानी भी है। यह किताब संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी मामलों की एजेंसी यूएनएचसीआर के सहयोग से लिखी गई है। 

भारत में ही नहीं पूरे विश्व में अपने एक सींग वाले गैंडें के लिए जाना जाता है काजीरंगा नेशनल पार्क

हुसैनी ने कहा, हम विस्थापन और शरणार्थी संकट के बीच में जी रहे हैं। सी प्रेयर एलन कुर्दी के परिवार की तरह लाखों परिवारों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का प्रयास है जो युद्ध और अत्याचार के कारण अपने घरों को छोड़ने और अलग-थलग होने के लिए मजबूर हुए हैं। किताब का प्रकाशन ब्लूम्सबेरी ने किया है।

हुसैनी ने द काइट रनर,  ए थाउजेंड स्प्लेंडिड सन्स और एंड द माउंटेन्स ईकोड जैसी किताबें लिखी हैं। वर्ष 2006 में उन्हें यूएनएचसीआर का सद्भावना दूत बनाया गया था। ब्लूम्सबेरी हर प्रति की बिक्री में से एक पाउंड यूएनएचसीआर को दान देगा।- एजेंसी 

OMG : इन देशों के पास नहीं है अपनी करंसी, दूसरे देशों की करंसी से चलाना पड़ता है काम

दिन में दो बार गायब होता है गुजरात का ये मंदिर, देशी और विदेशी पर्यटकों की रहती है भीड़



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.