जानिए! क्यों इस सड़क को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

Samachar Jagat | Thursday, 04 Apr 2019 02:32:35 PM
Know why people come from far away to see this road

इंटरनेट डेस्क। आपने आज तक अलग-अलग प्रकार की सड़कें देखी होंगी लेकिन हम आपको यहां एक ऐसी सड़क के बारे में बता रहे हैं जो अपनी अनोखी खासियत की वजह से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इस सड़क को पैसेज डू गोइस कहा जाता है, जिसका मतलब होता है जूते गीले करते हुए सड़क पार करना। 

बड़े ही चमत्कारी हैं मां दुर्गा के ये मंत्र, जाप करने से मिलती है भय-बाधाओं से मुक्ति

आपको बता दें कि ये सड़क दिन में मात्र दो बार दो घंटे के लिए ​ही दिखाई देती है और बाकी समय ये सड़क पानी में डूबी रहती है, इसी वजह से ये किसी को दिखाई नहीं देती है। इस सड़क के चारों और पानी रहता है और यह मेनलैंड को नोइरमौटीयर आइलैंड से जोड़ती है। इसकी लंबाई 4.5 किमी लंबी है, कभी-कभी इसकी गहराई 1.3 से 4 मीटर तक भी हो जाती है।

दक्षिण अफ्रीका की खान में मिला 425 कैरेट का बेशकीमती हीरा, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

इसी वजह से बाहर से आने वाले कई लोग जो इसके बारे में नहीं जानते हैं यहां आकर हादसे का शिकार हो जाते हैं। इस सड़क को पहली बार 1701 में मैप के जरिए दिखाया गया था। दिन में दो बार करीब एक या दो घंटे तक दिखने के बाद इस सड़क के किनारों से पानी आना शुरू हो जाता है और लोगों के देखते ही देखते ये पानी में डूब जाती है। इसी अनोखी खासियत की वजह से इस सड़क को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

अनोखी शादी का गवाह बना रायपुर, 15 किन्नर जोड़े शादी के बंधन में बंधे

इन नियमों को ध्यान में रखकर घोड़े की तस्वीर को लगाएं घर में, धन लाभ के साथ बढ़ेगा वर्चस्व



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.