अब रेलवे अधिकारियों को पढ़ाया जाएगा नैतिकता और ईमानदारी का पाठ

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 01:19:01 PM
OMG: Now the railway officials will be taught the lesson of ethics and honesty

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचने वाला रेलवे अब अपने व्यवहार से यात्रियों के बीच अपनी स्थिति को भी सुधरेगा। इसके लिए रेलवे विभाग ने एक अनोखी पहल की है जिसके तहत रेलवे अधिकारियों को नैतिकता और ईमानदारी का पाठ पढ़ाया जाएगा। रेलवे देश भर के अपने सभी जोनों में नैतिकता और ईमानदारी की कक्षाएं लगाएगा जिसमें अधिकारियों को जन सेवा की स्थिति से निपटते वक्त शायद के बजाय हां या ना कहने की सीख दी जाएगी। 

टूरिस्ट को अट्रैक्ट करता है ये रंग-बिरंगा है शहर, रात के समय इनकी खूबसूरती बढ़कर हो जाती है दौगुनी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस तरह की पहली कक्षा रेलवे के सभी 17 जोनों से आने वाले 150 अधिकारियों और पर्यवेक्षकों के लिए 27 जुलाई को रेल संग्रहालय में होगी। अधिकारी ने कहा कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने मुख्य वक्ता होंगे। सभी जोनों में इस कक्षा का सीधा प्रसारण किया जाएगा। लोहानी ने कहा , हम अधिकारियों के रवैये में बदलाव लाने के लिए नैतिकता और ईमानदारी पर ये कक्षाएं आयोजित करेंगे। हम हर कर्मी को इसमें शामिल करना चाहते हैं। 

कभी मंगल ग्रह पर रहा होगा जीवन का अस्तित्व, ब्लैक ब्यूटी उल्का पिंड से चला पता

उन्होंने पुष्टि की कि कर्मचारियों को शासन में नीतिपूर्ण व्यवहार की मूलभूत बातें सिखाई जाएंगी। इसमें वक्ताओं के रूप में पूर्व कैबिनेट सचिव प्रभात कुमार , पूर्व शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप और रेलवे बोर्ड के पूर्व सदस्य (यातायात) शांति नारायण को आमंत्रित किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि हर जोन में इन कक्षाओं के आयोजन के लिए जल्द ही पूरा कार्यक्रम तय किया जाएगा। 

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है। )

अनोखी झीलः पूर्व से देखने पर सूर्य के समान गोल और पश्चिम से देखने पर दिखती है आधे चंद्रमा के समान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.