आत्महत्या करने से पहले की रिसर्च, कि कैसे करे आत्महत्या और 13वीं मंजिल से कूदकर कर ली आत्महत्या 

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2016 10:37:08 AM
she researched her own death for 48 hours before jumping off a building

लगभग एक साल पहले बैंगलोर की एक फैशन डिजायनर ईशा हांडा ने 13वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। ये अपने आप में एक अनोखा केस था क्योंकि हर किसी के पास आत्महत्या करने की वजह होती है...किसी ना किसी परेशानी में घिरा शख्स ही आत्महत्या करने पर मजबूर होता है लेकिन इस केस में एक अलग ही एंगल निकलकर सामने आया।

ईशा ने आत्महत्या करने से पहले 48 घंटे तक रिसर्च की थी कि कैसे आत्महत्या कर सकते हैं मतलब कि वो आत्महत्या करने के तरीके ढूंढ रही थी। जिसमें कूदकर जान देने, जहर खाना, ज्यादा मात्रा में नींद की गोली खाना, फांसी लगाना, डूबकर मरना, करंट लगाना, दम घोंटना, और छत से कूद कर मरना जैसे तरीके शामिल थे। ईशा ने गूगल पर इन सभी तरीकों सर्च किया था।

देश की ऐसी जगह जहां बैंक, दुकानों और घरों में भी नहीं लगते ताले जानिए वजह ?

फैशन डिजाइनर ईशा के फोन सर्च के आधार पर जानकारी मिली है कि उसने गूगल में सर्च कर आत्महत्या का करने तरीका पता किया था।

उसने गूगल में पहले ये सर्च किया कि आत्महत्या कैसे करते हैं और फिर आत्महत्या का सबसे अच्छा तरीका क्या है यह भी सर्च किया था। इसके बाद जब उसे आत्महत्या करने सही तरीका पता चल गया तो उसने आत्महत्या करने की जगह की रेकी की और फिर उसके अगले दिन एक बिल्डिंग की 13वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली ‌थी।

जांच में यह भी पता चला है कि ईशा ने इन सभी तरीकों से सुसाइड करने के बाद किस तरीके में जिंदा रहने के चांस कितने रहते हैं यह भी जानकारी हासिल की थी। ईशा को जो तरीका आत्महत्या का पसंद आया उसके लिए टैक्सी लेकर एक इलाके में गई और इसके बाद फिर उसने पूरी तैयारी के साथ आत्महत्या की कर ली। हालांकि मामले में पुलिस को अभी तक आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है।

अनोखी पहल- बेटी के जन्म की खुशी में ये अस्पताल मानाता है खुशियां

गूगल के जरिए आत्महत्या करने का सबसे सही तरीका जानने के बाद ईशा ने रव‌िवार को करीब चार बजे शाम को एक टैक्सी बुलाई और फिर अपनी फ्लैटमेट से कहा कि वह व्यक्तिगत काम से कहीं जा रही है और फिर वह टैक्सी में बैठकर सूरजपुर रोड में ऊंची बिल्डिंग ढूंढ़ने निकल पड़ी।

ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग और उसकी पे स्लिप के जरिए पुलिस को जानकारी मिली है ईशा ने जिस बिल्डिंग से कूदकर जान दी उससे पहले उसने दो और बिल्डिंग पर चढ़ी थी लेकिन वो बिल्डिंग उसे कम ऊंची लग रही थीं तो उसने फिर तीसरी बिल्डिंग पर चढ़ी जो 13 मंजिल की थी।

बताया ता जा रहा है कि इन तीनों इमारतों को हर तरह से देखने में उसने करीब साढ़े तीन घंटे लगाया और फिर अंत में करीब 8:30 बजे शाम को शोभा क्लासिक नामकी ‌बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.