ये' स्लीपिंग ब्यूटी ' सोती है पुरे 22  घंटे तक 

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 11:03:05 AM
 ये' स्लीपिंग ब्यूटी ' सोती है पुरे 22  घंटे तक 

वैसे तो  इंसान को सोने के लिए 8  घंटे  ही काफी होते है। किसी किसी की नींद 20  घण्टे में भी पूरी नहीं होती। वैसे ही एक लड़की है जिसकी नींद पुरे 22 घंटे की है।  यकीन करेंगे आप।  मतलब पुरे 24  घंटे में 22 घंटे सोती है ये स्लीपिंग ब्यूटी। बाकि के दो घंटो में क्या करती होगी। यही सोच रहे होंगे आप। चलिए तो जानते है इस स्लीपिंग ब्यूटी के बारे में। 

नोटबन्दी से एक भिखारी परेशान, कैसे बदलवाए 96 हज़ार रूपए ?

एक रिपोर्ट के मुताबिक बाकी के दो घंटों में भी जब वो जागती है, तो करीब-करीब नींद जैसी हालत में ही रहती है। जी हां, कनाडा के नोवा स्कोटिया में रहने वाली 37 साल की हीथर रीड 22 घंटे की नींद लेती है। दरअसल, हीथर स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम से पीड़ित है। 

मेडिकल विज्ञान में इस बीमारी को माइलेजिक एनसेफालोमिलेटिस (एमई) और क्लेइन लेविन सिंड्रोम (केएलएस) के नाम से जाना जाता है। हीथर का कहना है कि इस बीमारी से उनके जीवन पर गहरा असर पड़ा है। जीवन एक भूत की तरह लगने लगा है। हीथर स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम बीमारी से बीते सात साल से पीड़ित है।

इस महिला को के पास है पावर गाड़िया ठीक करने का 

हीथर बताती है कि सात साल पहले मैं इतना नहीं सोती थी, लेकिन कमजोरी और थकान के कारण धीरे-धीरे मेरा सोने का समय बढ़ने लगा। ये एक न्यूरोलॉजिकल डिसआर्डर है। कुछ एक हफ्तों के हीथर को भी स्लीपिंग ब्यूटी सिंड्रोम का अटैक पडता है और वो एक से तीन हफ्तों के लिए लगातार 22 घंटों तक सोती रह जाती है। डॉक्टरों के मुताबिक दुनियाभर में करीब एक हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं।

read more :

अपने पार्टनर को प्यार का अहसास दिलाने के लिए आज़माए 'Kiss' के ये असरदार तरीके

तो क्या इन कारणों से महिलाएं करती है संभोग?

प्रदूषण से आपको बचाने आए, बाजार में यह स्टाइलिश मास्क

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.