नए साल की शुरूवात करें राजस्थान के इस खास फेस्टिवल से, पंतगों के शौकिनों के लिए है ये खास जगह..

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 10:00:51 AM
Start this new year from this special festival in Rajasthan, this is a special place for the lovers of panties ..

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क: नए साल आते ही कई लोग ऐसी जगह घूमना पसंद करते है जहां वे अपने इस ट्रीप को यादगार बना दें ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी नया साल आते ही देश के अलग.अलग राज्यों में टूरिस्ट फेस्टिवल की शुरुआत भी होने लगी है। ऐसे में अगर आप भी इस बार नए साल पर अपनी फैमिली के साथ ट्रिप का प्लान कर रहे है तो आप भी ऐसे डेस्टिनेशन का चुनाव करें जहां ये फेस्टिवल ऑर्गेनाइज हो रहे है जिससे आपका ये ट््िरप प्लान बेहद यादगार बन जाएगा। जी हां नए साल की शुरूवात होते ही राजस्थान के खूबसूरत शहर बीकानेर के कैमल फेस्टिवल से लेकर गुजरात के इंटरनेशनल काइट फेस्टिवल तक भारतीय संस्कृति के कई रंग देखने को मिलेंगे जिन्हे आप अपने फैमिली के साथ देख सकते है।


Old Post Image

 

नए साल की शुरुआत में देश के हर राज्य में पर्यटको को आकर्षित करने के लिए कई फेस्टिवलों का आयोजन किया जाता है ऐसे में जनवरी माह में होने वाला यह फेस्टिवल पूरे देश में अपनी एक खास पहचान बनाते है जिन्हे देखने के लिए देश के लोग ही नहीं बल्कि विदेशी लोग भी खूब यहां आते है अगर आप भी इस बार राजस्थान घूमने का प्लान बना रहे है तो वहां जाकर आप कैमल फेस्टिवल का लुत्फ उठा सकते है इसमें गुनगुनी धूप में रेत पर कुश्ती से लेकर ऊंट को सजाने का खास अंदाज इसकी अलग पहचान होती है जिन्हे देखने के लिए हर साल यहां लाखों की संख्या में पर्यटक उमड़ते है।

Old Post Image

अगर आप नए साल की शुरूवात में गुजरात ट्रिप का प्लान बना रहे है तो आपकों बतादें की जो लोग पतंग के शौकीन है उनके लिए ये ट्रिप दुगुनी खुशी वाला होगा क्योंकि काइट के बेहद शौकिन लोगों के लिए भी यह फेस्टिवल बेहद खास होता है वैसे भी पतंग महौत्सव गुजरात में खासतौर पर मनाया जाता 

Old Post Image

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.