अमेरिकी सरजमीं पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला क्रिकेट मुकाबला कल

Samachar Jagat | Friday, 26 Aug 2016 03:16:05 PM
The first cricket match between India and West Indies on American soil at

फोर्ट लाडेरडेल । एक ओर भारत और वेस्टइंडीज कल अमेरिकी सरजमीं पर पहले क्रिकेट मुकाबले में आमने सामने होंगी तो दूसरी ओर  ‘भद्रजनों के इस खेल’ को नए बाजार तक पहुंचाने पर आईसीसी की नजरें टिकी होंगी । 

यह भी पढ़े :  मायनेनी अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा से एक कदम दूर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले दो दिन दो टी20 मैच खेले जायेंगे । भारतीय टीम अमेरिका में पहली बार कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलेगी । कैरेबियाई सरजमीं पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम यहां पहुंची है । टी20 टीम की कमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी । ये मैच ब्रोवार्ड रीजनल पार्क पर खेले जायेंगे जो अमेरिका में एकमात्र आईसीसी से मान्यता प्राप्त वनडे स्टेडियम है । इस पर पिछले महीने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के छह मैच हो चुके हैं ।

यह भी पढ़े : जैशा की बीमारी से मंत्रालय की जांच में होगी देरी

 भारत की 14 सदस्यीय टीम में 11 नियमित खिलाडिय़ों की वापसी होगी जिन्हें मई में जिम्बाब्वे दौरे से आराम दिया गया था । टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी को 2016 में सिर्फ सात और मैच खेलने हैं जिनमें दो टी20 वेस्टइंडीज के खिलाफ और पांच वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में होंगे । धोनी ने मई में जिम्बाब्वे दौरे पर युवा टीम की कमान संभाली थी और टी20 तथा वनडे दोनों श्रृंखलायें जीती थी ।  दो मैचों की यह श्रृंखला अमेरिका में आने वाले समय में सालाना श्रृंखला का रूप ले सकती है ताकि क्रिकेट को नया बाजार और दर्शक मिल सके । 
( एजेंसी  )



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.