सबसे प्राचीन लातिन बाइबिल 1300 साल बाद लौटेगा ब्रिटेन

Samachar Jagat | Monday, 04 Dec 2017 05:40:58 PM
The oldest Latin Bible will return to britain  after 1300 years later

लंदन। विश्व का सबसे पुराना पूर्ण लातीन बाइबिल 1300 साल बाद अगले साल ब्रिटिश लाइब्रेरी की प्रदर्शनी में प्रदर्शित करने के लिए ब्रिटेन लौटने वाला है। ब्रिटिश लाइब्रेरी ने बताया कि एक फुट मोटा कोडेक्स एमियाटिनस बाइबिल 1300 साल के दौरान पहली बार इंगलैंड लौट रहा है।

जानिए! भारतीय और विश्व इतिहास में क्या-क्या हुआ 4 दिसंबर के दिन

वर्ष 716 में पोप को सौगात के रप में दिये जाने के बाद उसे इटली ले जाया गया था। यह वीयरमाऊथ जैरो के चर्च में बनाये गये एक ही खंड के तीन बाइबिलों में एक है।

लाइब्रेरी ने 30 नवंबर को एक ब्लॉग पोस्ट कर कहा था, यह फिलहाल फ्लोरेंस के बिब्लियोटेका मेडिसिया लौरेंजिया में रखा हुआ है जो अगले साल बड़ी उदारता से उधार दे रहा है।

अध्ययन: चीज का सेवन करने से दिल के दौरे का खतरा हो सकता है कम

ब्रिटिश लाइब्रेरी में एंग्लो सैक्सन किंगडम्स प्रदर्शनी 19 अक्तूबर 2018-19 फरवरी, 2019 तक चलेगी। इस बाइबिल को सेंट क्यूथबर्ट गोस्पेल के साथ प्रदर्शित किया जाएगा। सेंट क्यूथबर्ट गोस्पेल पुस्तक को वर्ष 2012 में ब्रिटिश लाइब्रेरी ने हासिल किया गया है।- एजेंसी

वैज्ञानिकों का दावा - समुद्री स्पंज थे हमारे सबसे पुराने पूर्वज

18 वर्ष की आयु में हंसते-हंसते फांसी पर झूल गए थे महान क्रान्तिकारी खुदीराम बोस

राशिफल : 4 दिसंबर: कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.