बड़ी ही अनोखी है इन फूलों की बनावट, देखकर हैरान रह जाएंगे आप

Samachar Jagat | Monday, 06 Aug 2018 12:56:50 PM
The texture of these flowers is very unique, You will be surprised to see

इंटरनेट डेस्क। फूल देखने में जिनते खूबसूरत लगते हैं इनकी खुशबू उतनी ही मनमोहक होती है, अधिकतर लोगों को गुलाब, हजारे, चंपा आदि फूलों के बारे में ही जानकारी होती है लेकिन आपको बता दें कि हजारों प्रकार के फूल होते हैं जो देखने में बहुत ही खूबसूरती होते हैं। वहीं कुछ फूल अपनी अनोखी बनावट के लिए भी जाने जाते हैं हम आपको यहां ऐसे ही कुछ फूलों के बारे में बता रहे हैं जिनकी बनावट बहुत ही अलग है। आइए जानते हैं इन अनोखे फूलों के बारे में......

ब्लीडिंग हार्ट :-

यह फूल दो दिलों के आकार जैसा दिखता है और इसके नीचे की तरफ एक छोटी सी बूंद का आकार भी होता है, इसकी अनोखी बनावट के कारण ही इस फूल का नाम ब्लीडिंग हार्ट रखा गया है। 

पैरेट फ्लावर :-

बैंगनी और लाल रंग का यह फूल दूर से देखने पर उड़ते हुए तोते की तरह लगता है। इसी कारण इस फूल का नाम पैरेट फ्लावर रखा गया है।

डक आर्किडस :-

रेडिश ब्राउन रंग के इस फूल को जब आप देखेंगे तो यह आपको उड़ती हुई बत्तख की तरह दिखाई देगा, जिसके पंख ऊपर की तरफ खुले है और होंठ बत्तख की चोंच की तरह है। 

नेकेड मैन आर्किड :-

यह फूल देखने में बहुत ही अजीब लगता है क्योंकि इसकी आकृति एक नग्न व्यक्ति की तरह है। इस फूल का रंग चमकीला गुलाबी और सफेद होता है।

मंकी लाइक ड्राकुला :-

यह फूल देखने में एक बंदर के मुंह जैसा दिखता है और इसकी खुशबू संतरों के छिलकों की खुशबू की तरह होती है। बंदर की तरह दिखने के कारण ही इस फूल का नाम मंकी लाइक ड्राकुला रखा गया है। 

हुकर्स लिप्स :-

हूकरस लिप्स नामक यह फूल लाल रंग का होता है और एक महिला के होंठो की तरह दिखता है।

100 कमरों के घर में रहने वाला दुनिया का सबसे बड़ा परिवार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.