खौलता रहता है इस नदी का पानी, लोग देखकर रह जाते हैं हैरान

Samachar Jagat | Thursday, 27 Dec 2018 02:29:11 PM
The water of this river remains open, people are surprised to see

इंटरनेट डेस्क। नदियों का शीतल जल जहां व्यक्ति को ठंडक और शांति प्रदान करता है, वहीं एक नदी का पानी ऐसा है जो हमेशा उबलता रहता है। इस नदी का पानी इतना गर्म होता है कि अगर आप इस पानी में चाय की पत्ती और चीनी डाल दें तो एक मिनट में चाय बनकर तैयार हो जाएगी। 

अलविदा 2018: बॉलीवुड की कुछ ऐसी शख्सियत, जो हमेशा के लिए छोड़ गई महफिल को... 

दक्षिण अमरीका के अमेजन बेसिन में स्थित इस नदी का पानी इतना खौलता रहता है कि अगर कोई गलती से भी इसमें गिर जाए तो वह उबल जाता है। इस नदी को खोलते पानी की झील के नाम से जाना जाता है। जियो साइंटिस्ट एंड्रीज रुजो ने इस नदी को वर्ष 2011 में खोजा। उन्होंने इसकी खोज करने के बाद बताया कि इस नदी का पानी इतना गर्म रहता है कि आप इससे सीधे चाय बना सकते हैं। 

साल 2018 में इन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के घर गूंजी किलकारी

अगर आप इस नदी के पानी को गलती से भी छू लें तो इससे आपका हाथ जल सकता है और अगर कोई इसमें गिर जाए तो उसकी तुरंत मौत हो सकती है। भले ही इस नदी के पास जाना संभव न हो लेकिन फिर भी लोग दूर- दूर से इस अनोखी नदी को देखने के लिए आते हैं, यह नदी अपनी अनोखी खासियत की वजह से पूरे विश्व में प्रसिद्ध है।  

साल 2018 रीमेक-सीक्वल और बायोपिक मूवीज से रहा गुलजार, जिन्होंने मचाई बॉक्स ऑफिस पर धूम  

ये हैं 2018 की सबसे Controversial Movies , फिर भी कमाई में नहीं रही पीछे, जानिए वजह..


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.